बलवीर गिरि महाराज ने की राम मंदिर के उद्घाटन पर दीपोत्सव मनाने की अपील

0
15716

हरिद्वार। बाघंबरी गद्दी प्रयागराज के महंत बलवीर गिरि महाराज ने कहा कि सनातन धर्म की अद्भुत परंपराएं देश की पहचान है। कार्तिक मास के अवसर पर बिल्केश्वर महादेव मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया और 11 सौ दीपक जलाए गए।

बिल्केश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव का दुग्धाभिषेक करने के बाद श्रद्धालु भक्तों को आशीर्वचन देते हुए महंत बलवीर गिरि महाराज ने कहा कि देवों के देव महादेव शिव की आराधना कभी निष्फल नहीं जाती है। भक्तों की सूक्ष्म आराधना और जलाभिषेक से ही प्रसन्न होकर महादेव सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं।

कार्तिक मास अत्यंत पवित्र
महंत बलवीर गिरि महाराज ने कहा कि कार्तिक मास अत्यंत पवित्र मास है। कार्तिक मास में किए धार्मिक अनुष्ठानों का पूर्ण प्रतिफल भक्तों को प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि कार्तिक मास में सभी को भगवान कार्तिकेय की पूजा-अर्चना करनी चाहिए और घर में मां लक्ष्मी के नाम का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से परिवार में सुख समृद्धि आती है और लक्ष्मी का वास होता है।

राम मंदिर के उद्घाटन पर दीपोत्सव मनाएं
महंत बलवीर गिरी महाराज ने कहा कि सैकड़ों वर्षों के संघर्ष के पश्चात अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का सपना साकार होने जा रहा है। 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर सभी अपने-अपने घरों में दीपोत्सव मनाएं। इससे युवा पीढ़ी को धर्म के प्रति प्रेरणा मिलेगी।

ये लोग रहे हैं शामिल
इस अवसर पर दिगंबर करण भारती, दिगंबर आशुतोष पुरी, दिगंबर विनोद गिरी, दिगंबर अनुज पुरी, दिगंबर महेश गिरी, दिगंबर कुलदीप गिरी सहित कई संत महंत मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY