ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर लाखों की ठगी

0
130


रूड़की। संवाददाता। ओएलएक्स पर कार दिखाकर सैन्यकर्मी से एक लाख से अधिक रुपये ठग लिए। पीड़ित ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले को साइबर सेल भेजने की तैयारी कर रही है। अज्ञात ने खुद को सैन्यकर्मी बताया था। बताया था कि वह फिलहाल हरियाणा में तैनात है। सिविल लाइंस कोतवाली को हर्ष ने तहरीर देकर बताया कि वह रुड़की बीईजी सेंटर में सैन्यकर्मी है।

पीड़ित ने बताया कि कुछ समय पूर्व सोशल साइड ओएलएक्स पर कार देखी थी। कार पंसद आने पर ओएलएक्स पर दिए गए फोन नम्बर पर संपर्क किया। फोन नम्बर पर संपर्क करने पर अज्ञात ने बताया कि वह खुद सैन्यकर्मी है और फिलहाल हरियाणा में तैनात है। अज्ञात ने विश्वास दिलाने के लिए आर्मी से जुड़े दस्तावेज और सैन्यवर्दी में अपने कई फोटो दिखाई। पीड़ित ने बताया कि कार पंसद आने पर 2 लाख 30 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। बताया कि अज्ञात ने खाते में रकम जमा कराने के बाद कार डिलीवर करने की बात कही। 

झांसे में आकर अज्ञात के दिए गए खाता में 1 लाख 20 हजार रुपये जमा करा दिए। अज्ञात ने बताया कि वह कार रुड़की भेज रहा है। चालक को बाकी की रकम कार डिलीवर होने के बाद दी जाए। पीड़ित ने बताया कि खाते में रकम जमा कराने के बाद से ही अज्ञात का फोन नम्बर बंद आ रहा है। अज्ञात के दूसरे फोन नम्बर पर लगातार कॉल जा रही है। लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत को साइबर सेल भेजा जाएगा। मामले की पुलिस अपने स्तर से भी जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY