नेपाल ने छह भारतीय युवकों को बनाया बंदी, दो दिन से जेल में कैद

0
149

टनकपुर : महाशिवरात्रि के दिन भारत से नेपाल के ब्रह्मदेव स्थित सिद्ध बाबा मंदिर के दर्शनों को गए उचौलीगोठ के युवकों के खिलाफ नेपाल पुलिस ने मारपीट करने का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार युवकों के स्वजनों की ओर से अभी इस मामले की शिकायत टनकपुर प्रशासन से नहीं की है।

महाशिवरात्रि के दिन टनकपुर के उचौलीगोठ के युवा ब्रह्मदेव में सिद्धबाबा के दर्शन के लिए गए थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान नेपाल पुलिस के साथ युवकों की किसी बात को लेकर बहस हो गई। आरोप है कि विवाद के बाद इन युवाओं ने दो नेपाली पुलिस कर्मियों की पिटाई कर दी।

छह युवकों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा
मारपीट की सूचना नेपाल सशस्त्र बल को दी गई। मौके पर पहुंची सशस्त्र बल की टीम द्वारा युवकों की जमकर धुनाई की गई, जिसके बाद छह युवकों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

जेल भेजे गए युवकों में 26 वर्षीय रोहित महर पुत्र हरीश सिंह महर, 26 वर्षीय अजय सिंह महर पुत्र प्रेम सिंह महर, 23 वर्षीय कैलाश सिंह महर पुत्र प्रेम सिंह महर, 24 वर्षीय अशोक सिंह महर पुत्र भुवन सिंह महर, 25 वर्षीय दीपक सिंह महर पुत्र भोपाल सिंह महर, 25 वर्षीय दीपक सिंह महर पुत्र राजेंद्र सिंह महर शामिल हैं।

स्वजनों ने टनकपुर प्रशासन से किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की
टनकपुर के कोतवाल चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। सभी लोगों को महेंद्र नगर जेल भेजा गया है। इधर अभी तक गिरफ्तार किए गए युवकों के स्वजनों की ओर से टनकपुर प्रशासन से इस संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की गई है।

टनकपुर के उचौलीगोठ से सिद्धबाबा के दर्शन के लिए ब्रह्मदेव गए छह युवकों के खिलाफ नेपाल पुलिस ने मारपीट का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा है। अभी इस संबंध में पीडि़तों के स्वजनों की ओर से टनकपुर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। शिकायत मिलने के बाद उच्च स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।-चंद्रमोहन सिंह, कोतवाल, टनकपुर

टनकपुर के उचौलीगोठ से ब्रह्मदेव आए युवकों ने नेपाल पुलिस के साथ मारपीट की। जिसके बाद छह युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।-जीवन गुरंग, एसआइ, नेपाल प्रहरी, कंचनपुर

LEAVE A REPLY