महाराष्ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव के 89 केस

0
303

मुंबई। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में पॉजिटिव कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 89 हो गई है।

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति बिगड़ती जा रही है। हालांकि, सरकारी स्तर से लेकर सामाजिक स्तर पर इसके प्रसार को रोकने की भरसक कोशिशें की जा रही हैं। शहरों को लॉकडाउन किया जा रहा है, धारा 144 लगाई जा रही है और लोगों से ज्यादा से ज्यादा समय तक घरों में रहने को कहा जा रहा है। बावजूद इसके कोरोना के मामले बढ़ रहे है।

रविवार को देश में एक दिन में इस घातक वायरस के चलते तीन लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र, गुजरात और बिहार में एक-एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया और मृतकों का आंकड़ा सात पर पहुंच गया है। जबकि, 45 से ज्यादा नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 380 पर पहुंच गई।

रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। अब मुंबई की लोकल ट्रेनें भी 31 मार्च तक बंद कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र को लॉक डाउन करने की घोषणा करते हुए राज्य के सभी शहरों में धारा 144 लगाने का निर्णय किया है। पूरे राज्य में लॉक डाउन के दौरान रेलवे, निजी बसें एवं राज्य परिवहन की बसें पूरी तरह बंद रहेंगी। जीवनावश्यक एवं अत्यावश्यक सेवाओं के कर्मियों के लिए शहर के अंदर चलनेवाली बसें चालू रहेंगी। सरकारी कार्यालय सिर्फ पांच फीसद कर्मचारी क्षमता के साथ कामकाज जारी रखेंगे। औषधि, किराना, अनाज, सब्जी, दूध आदि की दुकानें एवं बैंक खुले रखे जाएंगे। रविवार मध्यरात्रि से मुंबई एवं महाराष्ट्र के अन्य शहरों में बाहर से आनेवाली विमान सेवाएं बंद हो गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो राज्य में लॉक डाउन 31 मार्च से आगे भी बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने एकांत वास में भेजे गए लोगों से 15 दिन घर से बाहर न निकलने, एवं घर में भी परिजनों से दूरी बनाकर रखने की अपील की है। बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना पीड़ितों की संख्या में 11 की बढ़ोतरी हुई थी।

LEAVE A REPLY