नैनीताल में अब माल रोड पर भी बहने लगा सीवर, पर्यटक और स्थानीय लोग परेशान

0
202

नैनीताल : शहर के तमाम क्षेत्रों में खुले में बह रहा सीवर मुसीबत बना हुआ है। बरसात के दौरान रास्तों में सीवर बहने से राहगीरों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के ऊँचाई वाले क्षेत्रों में ही नहीं, इन दिनों अब माल रोड में भी सीवर बहने लगा है। जिसको लेकर जल संस्थान कुछ करता नहीं दिख रहा है।

बता दें कि शहर में खुले में सीवर बहना आम समस्या बन गई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों के साथ ही मुख्य मार्गों में खुले में बह रहा सीवर परेशानी का सबब बना हुआ हैं। बीते एक सप्ताह से मल्लीताल रिक्शा स्टैंड के समीप खुले में सीवर बह रहा है। जिससे दूषित पानी माल रोड होते हुए नैनी झील में समा रहा है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि बीते एक सप्ताह से रोज सुबह के समय सीवर बहने की समस्या बनी हुई है। जिसको लेकर जल संस्थान अधिकारियों को कई बार सूचित कर दिया गया है। मगर समस्या का निस्तारण नहीं हो रहा है।

शहर में सीवर बहने की समस्या को लेकर कई बार स्थानीय सभासद और व्यापारी जल संस्थान को शिकायती पत्र देकर समस्या के निस्तारण की मांग कर चुके है। कई बार तो लोग जल संस्थान में धरना प्रदर्शन भी कर चुके है। जल संस्थान सहायक अभियंता दिलीप बिष्ट ने बताया कि शहर के अधिकांश क्षेत्रों में सीवर लाइन काफी पुरानी हो गयी है। जिस कारण अक्सर समस्या बनी रहती है। बताया कि शिकायत मिली है टीम भेजकर लाइन को दुरुस्त की जाएगी।

LEAVE A REPLY