नैनी झील में पर्यटक व नाव चालक के बीच विवाद, बच्चों को दी झील में डुबोने की धमकी

0
77

नैनीताल। नैनीताल में एक ऐसी घटना हुई जिससे सभी सहम गए। नैनी झील में नौकायन के दौरान फोटो लेने के लिए रोकने पर पर्यटक व नाव चालक का विवाद हो गया। इस दौरान नाव चालक ने पर्यटक से अभद्रता व मारपीट कर दी। इतना ही नहीं उसके बच्चों को झील में डुबाने की धमकी तक दे डाली।

किनारे में पहुंचकर कुछ अन्य नाव चालक भी पर्यटक से मारपीट पर उतारू हो गए। राहगीरों व नाव समिति सदस्यों ने बीच बचाव कर मामला शांत करवाया। पर्यटक की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी मोहम्मद आसिफ पत्नी बच्चों व अन्य स्वजनों के साथ घूमने नैनीताल आया हुआ था। आसिफ की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर कहा गया है कि उसने दोपहर में नौकायन के लिए दो चप्पू नाव का टिकट लिया और इसके बाद नौकायन के लिए चले गए। वापसी में जब उन्होंने दोनों नावों को साथ लाकर सेल्फी लेने का निवेदन किया तो नाव चालक देरी होने की बात कहते हुए अभद्रता करने लगा। विरोध करने पर चालक ने झील के बीच में ही मारपीट शुरू कर दी।

बच्चों को दी झील में डुबाने की धमकी
साथ ही वह उसके बच्चों को झील में डुबाने की धमकी देने लगा। आरोप है कि झील किनारे पहुंच कुछ और नाव चालकों ने भी उसके और स्वजनों के साथ मारपीट की। मारपीट होती देख समिति सदस्यों और राहगीरों ने बीच बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। इधर पुलिस के पहुंचने से पहले ही नाव चालक मौके से फरार हो गए। कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि नाव चालकों की तलाश कर मामले की जांच की जा रही है।

मारपीट की सूचना पर पहुंचे सिपाही से धक्का-मुक्की
मंगलवार की देर रात तिकोनिया के पास एक युवक ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे सिपाही ने उसे समझाने का प्रयास किया तो युवक ने धक्का-मुक्की कर दी। हंगामा बढ़ा तो कोतवाली से पुलिस पहुंची और उसे हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। बताया जा रहा है कि युवक नशे आदी है। वह अपने घर पर स्वजनों से मारपीट करके आया था। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि हंगामे की सूचना मिली थी। सिपाही की ओर से तहरीर मिलते ही प्राथमिकी की जाएगी।

LEAVE A REPLY