लोकसभा चुनाव 2019 बैलेट पेपर से होः हरिश रावत

0
57


हल्द्वानी। ईवीएम हैकिंग को लेकर लंदन में हुए खुलासे पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। चुनाव आयोग को इस पर विचार करना चाहिए। लोकतंत्र मतदाता के विश्वास पर टिका हुआ है। मतदाता को यह यकीन दिलाना बेहद आवश्यक है कि उसने जिस प्रत्याशी को वोट दिया, वह उसे ही गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को 2019 का लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से कराना चाहिए।

रावत यहां म्यार मैत यात्रा के दौरान चम्पावत जाते समय बेस्ट व्यू परिसर में रुके थे। इस दौरान रावत ने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। कांग्रेस के समय से ही ईवीएम हैकिंग की शिकायतों के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि ईवीएम प्रणाली कांग्रेस की देन है। उस समय इसकी तकनीक पर आश्वस्त थे कि इसमें टैंपरिंग नहीं की जा सकती है। अब यह नया रहस्योघाटन हुआ है। अब इस पर दोबारा विचार करने की आवश्यकता है। चुनाव आयोग इस बात का यकीन दिलाए कि ईवीएम हैकिंग नहीं हो सकती। चुनाव आयोग सभी राजनैतिक दलों से इस संबंध में वार्ता करे।

आल वेदर रोड में की जा रही रोड कटिंग के संबंध में रावत ने कहा कि यह ठेकेदारों को मालामाल करने की योजना है। उनकी सरकार ने चारधाम सुधार मार्ग योजना की डीपीआर बनाई थी, जिसमें कम से कम कटिंग की जानी थी। इसका शिलान्यास भी हो गया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने कांग्रेस की बनाई जनहितकारी योजनाओं को बंद कर दिया है। एपीएल राशन कार्डों पर मंहगा खाद्यान्न दिया जा रहा है, चीनी नहीं दी जा रही है। किसानों को फसल का भुगतान नहीं दिया जा रहा है। राज्य के उत्पादों की उपयोगिता के लिए योजना नहीं है। जैव विविधता, संस्कृतिक विविधता के संवर्धन के लिए कोई काम नहीं किया जा रहा है।

इस अवसर पर गोपाल सिंह राणा, बॉबी राठौर, प्रकाश तिवारी, देवेंद्र जुनेजा, महेंद्र सिंह, हरीश बोरा, बहादुर सिंह पाटनी, रामू जोशी, नासिर खान, प्रयाग दत्त भट्ट, कृष्णा नेगी, किशोरी देवी, तरुण ठाकुर, लीला चंद, कल्पना कन्याल, जानकी गोस्वामी, राजेश राणा, अरुण सक्सेना, कल्याण सिंह, नरेंद्र ठकुराठी, मनमोहन सिंह सोहल, बलविंदर सिंह ढिल्लो आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY