नैनीताल पहुंचे श्रीश्री रविशंकर ने कहा-बातचीत से निकलेगा अयोध्या मसले का हल

0
72

नैनीताल : सुप्रसिद्ध धर्मगुरु एवं सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के विवाद को निपटाने के लिए बनी मध्यस्थता समिति के सदस्य श्रीश्री रविशंकर जनपद में हल्द्वानी आगमन पर प्रकृति के स्वर्ग सरोवरनगरी को देखने-महसूस करने का लोभ संवरण नहीं कर पाये। नौकुचियाताल से होते हुए शनिवार अपराह्न अचानक सरोवरनगरी पहुंचे श्रीश्री रविशंकर यहां पैदल ही नगर की आराध्य देवी माता नयना देवी के साथ ही नगर के सबसे प्राचीन पाषाण देवी सहित ठंडी सड़क के शनि देव, ग्वेल देवता आदि मंदिरों में भी शीष नवाने पहुंचे, साथ ही विश्व प्रसिद्ध नैनी झील का भी अवलोकन किया।

इस दौरान हालांकि उनके साथ आये लोगों ने उनसे मिलने पहुंचे पत्रकारों से योग शिविर के अतिरिक्त कोई भी अन्य प्रश्न न पूछने की पहले ही हिदायत दे दी थी, अलबत्ता फिर भी मध्यस्थता समिति में उनके नाम को लेकर चल रहे विवाद पर उन्होंने कहा, विवाद से कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्हें सर्वोच्च न्यायालय ने नियुक्त किया है और वे फैजाबाद जाकर विवाद को निपटाने के लिए ईमानदारी से हरसंभव प्रयास करेंगे।

साथ ही कहा कि विवाद का समाधान बातचीत से ही संभव है। यहां नगर में वे मल्लीताल स्थित फेयर हैवंस होटल में रुके हैं। बताया गया कि उन्होंने ऐसे कमरे की अपेक्षा की, जहां से नैनी झील के दृश्य निहारने की सुविधा हो। उसके बाद उन्हें ऐसा ही कमरा उपलब्ध कराया गया। इस दौरान उनकी एक झलक देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी। उन्होंने भी प्रशंसकों को अपने साथ फोटो खींचने का पूरा मौका दिया।

LEAVE A REPLY