पंतनगर विवि के प्रवेश परीक्षा के लिए मैरिट को आधार बनाने पर भड़के पंचायत प्रतिनिधि

0
204

पिथौरागढ़। पंतनगर विश्व विद्यालय के प्रवेश परीक्षा के लिए मैरिट को आधार बनाने पर अडे रहने पर पंचायत प्रतिनिधि भड़क गए। उत्तराखंड त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों ने राज्यपाल को ईमेल से पत्र भेजकर हस्तक्षेप करने की मांग की। कहा कि अब कोविड 19 का भी बहाना बनाकर कुछ छात्रों को लाभ पहुंचाने की मंशा भी सफल नहीं हो सकती।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष व जिपं सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि पहले प्रवेश परीक्षा के स्थान पर मैरिट से प्रवेश दिलाने पर अडा हुआ है।

विश्व विद्यालय प्रशासन को इस संदर्भ में पत्र देने के बाद भी वह गौर नहीं कर रहा है। तब जाकर आज कुलाधिपति के रुप में राज्यपाल को शिकायती पत्र दिया गया है।

जिपं सदस्य मर्तोलिया ने कहा कि देश में इससे भी बड़ी परीक्षाएं जेई मेन्स, नीट आदि का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका है। इन परीक्षाओं से एक तिहाई छात्र संख्या भी इस परीक्षा के लिए नहीं है।

 

उसके बाद भी पंतनगर विश्व विद्यालय का प्रशासन अपनी हठधर्मिता को छोड़ नहीं पा रहा है।
मर्तोलिया ने कहा कि जिन छात्र व छात्राओं ने साल भर से प्रवेश के लिए परीक्षा की तैयारी की है, अगर मैरिट से प्रवेश किया गया तो उसके हितो का कुठाराघात हो जाएगा। कहा कि किसको फायदा पहुंचाने के लिए विश्व विद्यालय प्रशासन इस तरह की हरकत कर रहा है।

जिपं सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि अगर जबरन मैरिट के आधार पर प्रवेश दिया गया तो वे न्यायालय में वाद दायर कर न्याय की मांग करेंगे।

मर्तोलियाने राज्य के मुख्य सचिव से भी इस छात्र हितो से जुड़े व्यापक हित के मामले में ठोस निर्णय ले।
जिपं सदस्य ने कहा कि अभिभावक होने के नाते हम चुप नहीं बैठेंगे। इनके हर गलत फैसले का पुरजोर विरोध किया जायेगा।

LEAVE A REPLY