कांग्रेस के कुशासन को पाटने में लग गए पांच साल : सीएम धामी

0
81

टनकपुर (चम्पावत) : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में चुनावी जनसभा कर पार्टी प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी के पक्ष में मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार ने पार्टी की सोच को सार्थक बनाने की दिशा में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से काम किया है। 2025 में 25 साल का उत्तराखंड देश का विकसित और आदर्श राज्य के रूप में दिखाई देगा। इसके लिए रोड मैड तैयार कराया जा रहा है। कहा कि भाजपा सरकार ने पांच साल में कांग्रेस के कुशासन के गड्डों को भरने का काम किया। सीएम ने कहा कि दोबारा सत्ता में आने के बाद टनकपुर और बनबसा के विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा।

शहर के गांधी मैदान में हुई सभा में बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री के विचारों को सुनने पहुंचे। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी पार्टी की सरकार ने देश के साथ ही उत्तराखंड को भी विकास की ओर बढ़ाने के काम किया है। कांग्रेस राज में गड्डों से पटी सड़कें इन पांच सालों में गड्डा मुक्त बनाई गई है। उनकी सरकार ने हर वर्ग को साथ लेकर सभी के हितों में काम किए हैं। आंगनबाड़ी, आशा वर्करों, होमगार्ड, उपनल कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाया तो राज्य आंदोलनकारियों, विधवा, दिव्यांग और बुजुर्गों की पेंशन भी बढ़ाने का काम उनकी सरकार ने किया है।

उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी को जिताने की अपील करते हुए वायदा किया कि सत्ता में दोबारा काबिज होने पर उनकी सरकार खनिज भंडारण नियमावली को सरल बनाने, जलभराव व कटाव की समस्या को दूर करने, ट्रामा सेंटर का संचालन शुरू कराने, पोथ से कोटकेंद्री तक और कोटकेंद्री से मां पूर्णागिरि धाम तक सड़क बनाने, ककरालीगेट-आमबाग के अधूरे मार्ग का निर्माण पूरा कराने, ज्ञानखेड़ा-छीनीगोठ और घसियारामंडी-बोरागोठ-पूर्णागिरी मार्ग तक अधूरे सड़क का निर्माण करने,  खेतखेड़ा सेे थ्वालखेड़ा, गैड़ाखाली, उचौलीगोठ व बूम तक स्नानघाट एवं तटबंध का निर्माण कराने, टनकपुर में स्वीकृत 50 बैड के आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण शुरू कराने का वायदा किया। सभा में नगर पालिका अध्यक्ष विपिन कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष दीप चंद्र पाठक, सुभाष बगौली, हेमा जोशी, शिवराज सिंह कठायत, गणेश ठकुराठी, ब्लॉक प्रमुख निर्मल महरा, धर्मानंद पांडेय, पूर्व पालिकाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रावत, व्यापार मंडल अध्यक्ष शाहीद अली, महामंत्री संजय पांडेय समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। सभा का संचालन हरीश भट्ट ने किया।

LEAVE A REPLY