मदन कौशिक को दी गई संसदीय कार्यमंत्री की जिम्मेंदारी

0
96


देहरादून। संवाददाता। सरकार में मुख्यमंत्री के बाद नंबर दो की हैसियत में वित्त, संसदीय कार्यमंत्री, आबकारी जैसे महत्वपूर्ण विभाग संभालने वाले कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की मौत के बाद सबसे बड़ा सवाल यह था कि उनके मंत्रालय त्रिवेंद्र सिंह रावत किसे सौंपेंगे। इस सवाल का जवाब आज मिल गया है। कई नामों पर मंथन के बाद आज सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को संसदीय कार्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। हालांकि यह नियुक्ति अभी 24 जून से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र के लिए की गई है।

कई मंत्री और विधायक थे दौड़ में

मदन कौशिक 2002 से लगातार हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. अपनी चार बार की विधायकी में वह दूसरी बार कैबिनेट मंत्री बने हैं. लिहाजा उन्हें संसदीय परंपराओं की समझ है. उनके इसी अनुभव को देखते हुए उन्हें सरकार के प्रवक्ता का भी दायित्व सौंपा गया है।

संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद उनकी जगह कौन लेगा इसको लेकर भाजपा खेमे में लंबे समय से हलचल थी। इस दौड़ में कई मंत्री और विधायक शामिल थे लेकिन फिलहाल इन सब पर मदन कौशिक भारी पड़ते दिखे हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री को अभी प्रकाश पंत के दूसरे विभागों जिनमें वित्त, आबकारी, पेयजल जैसे महत्वपूर्ण विभागों के बारे में भी अभी फैसला लेना है। पंत के जाने के बाद अब त्रिवेंद्र सरकार में तीन मंत्रियों की जगह बन गई है। इसलिए अभी संसदीय कार्य मंत्री ही नहीं, कोई भी पद स्थाई नहीं है।

LEAVE A REPLY