कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत का गाना हुआ वायरल, मतदान को लेकर किया जागरूक

0
13092

Lok Sabha Election 2024 Uttarakhand: Kumaon Commissioner Deepak Rawat song goes viral

19 अप्रैल को मतदान के दिन वोटों का प्रतिशत अधिकाधिक बढ़ाने के लिए जहां एक ओर स्वीप की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर अब कुमाऊं कमिश्नर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक रावत का गीत सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला…. भी आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहा है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता को लेकर मीडिया व सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है और इसके बेहतर नतीजे भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने गीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया है।

रावत ने सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला शीर्षक से गीत रिकॉर्ड किया है जिसे सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है। रावत अपने इस गीत में कुमाऊंनी अंदाज में युवाओं, बुजुर्गों व महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। साथ ही पहली बार मतदान करने वालों से भी जिम्मेदारी के साथ मतदान की अपील कर रहे हैं। इस गीत में ”लोकतंत्र फुल सपोर्ट” लाइन का इस्तेमाल कर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया है।

LEAVE A REPLY