नए साल और क्रिसमस के लिए औली में एडवांस बुकिंग शुरू, जीएमवीएम एक जनवरी तक फुल

0
221

नए साल और क्रिसमस पर इस बार औली में बड़े पैमाने पर पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है। औली में गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) और अन्य निजी होटलों में पर्यटकों की ओर से अभी से एडवांस बुकिंग आनी शुरू हो गई है। जीएमवीएन औली में 20 दिसंबर से 1 जनवरी तक की बुकिंग फुल हो गई है।

पिछले दो सालों से कोरोना संक्रमण के कारण पर्यटकों की आवाजाही कम रही, लेकिन अब कोरोना संक्रमण की दर कम होने से पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। नए साल का जश्न मनाने कई पर्यटक औली पहुंच रहे हैं, इसके लिए उनकी ओर से एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है।औली स्थित जीएनवीएन के अलावा निजी होटलों में पर्यटकों की बुकिंग आने लगी है। औली में इस सीजन की अभी तक बर्फबारी नहीं हुई है, लेकिन इस खूबसूरत स्थल के दीदार के लिए पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ता है। जीएमवीएन के क्षेत्रीय प्रबंधक पान सिंह बिष्ट का कहना है कि नए साल और क्रिसमस के लिए पर्यटकों की ओर से एडवांस बुकिंग आनी शुरू हो गई है।

औली में 20 दिसंबर से एक जनवरी तक के लिए होटल की बुकिंग हो गई है। जोशीमठ के जीएमवीएन और अन्य निजी होटलों में भी पर्यटकों की ओर से एडवांस बुकिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर से पहले औली में बर्फबारी हुई तो यहां की प्राकृतिक सुंदरता में निखार आ जाएगा। तब पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा।

व्यवसायियों और जनप्रतिनिधियों ने औली क्षेत्र में सेना को भूमि आवंटित करने पर आपत्ति दर्ज की है। लोगों का कहना है कि औली एक पर्यटन क्षेत्र है। सेना की आवाजाही से इस पर्यटन स्थल में व्यवसाय पर असर पड़ रहा है।

नगर पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार, सभासद कल्पेश्वरी देवी, बचनी देवी मार्तोलिया, मदन सिंह, भगवान सिंह, गजेंद्र सिंह, पुरुषोत्तम, अब्बल सिंह ने जिलाधिकारी को भेजे ज्ञापन में कहा कि पर्यटन स्थल औली में सेना का दखल बढ़ता ही जा रहा है। कई स्थानों पर सेना की ओर से अतिक्रमण भी किया जा रहा है। उन्होंने सेना को उर्गम घाटी या कहीं अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि जोशीमठ बाजार में भी आधे से अधिक परिक्षेत्र में सेना का कब्जा है।

LEAVE A REPLY