राजस्थान के बाद अब राहुल की दून रैली से कांग्रेस भरेगी हुंकार, मलिन बस्तियों से भी जुटेगी भीड़; 2000 कमरों की बुकिंग

0
72

राजस्थान के बाद कांग्रेस अब उत्तराखंड में भी राहुल की रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है। प्रदेश की 70 विधानसभा क्षेत्रों से भीड़ जुटाई जा रही है। देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिलों को बड़ा लक्ष्य दिया गया है। कोशिश ये की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बीती चार दिसंबर की रैली का जवाब दिया जाए।

उत्तराखंड में प्रधानमंत्री मोदी के तीन माह में लगातार तीन दौरे का जवाब राहुल की इस रैली से देने की तैयारी है। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राहुल की रैली के लिए अच्छी-खासी भीड़ जुटाई थी। उत्तराखंड में भी भीड़ के लिहाज से रैली को दमदार बनाने में पार्टी के तमाम बड़े नेता जुटे हैं। अधिक संख्या में व्यक्तियों को लाने के लिए रैली का प्रदेश स्तरीय स्वरूप तय किया गया है। गढ़वाल और कुमाऊं के दूरदराज पर्वतीय जिलों से भी काफी संख्या में लोग रैली में शामिल होंगे।

दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के ठहरने का जिम्मा हरिद्वार जिले को दिया गया है। करीब 2000 कमरों की बुकिंग की गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि देहरादून जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों से 15 हजार व्यक्ति रैली में पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। जिले में मलिन बस्तियों से भीड़ जुटाई जाएगी। पार्टी टिकट के दावेदारों से बूथ स्तर से पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है। पूर्व सैनिकों और उनके स्वजन की उपस्थिति बढ़ाने के लिए जिला इकाइयों को सक्रिय किया गया है।

वरिष्ठ कांग्रेसजनों की करीब एक दर्जन समितियों को विजय सम्मान रैली की तैयारी का जिम्मा सौंपा गया है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, सह प्रभारी दीपिका पांडेय सिंह और राजेश धर्माणी विभिन्न स्थानों पर कार्यकत्र्ताओं की बैठक ले रहे हैं। राहुल की रैली से पहले माहौल बनाने के लिए कांग्रेस में विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के व्यक्तियों को शामिल कराया जा रहा है। मंगलवार को भी भीम आर्मी के सदस्यों, कई पूर्व सैन्य अधिकारियों ने कांग्रेस का दामन थामा।

LEAVE A REPLY