मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज फिर प्रफुल्ल पटेल से होंगे सवाल, कल हुई थी 8 घंटे पूछताछ

0
75


दिल्ली। कांग्रेस सरकार में उड्डयन मंत्री रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दिल्ली स्थित दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंच गए हैं। उनपर कतर एयरवेज, एमिरेट्स और एयर अरेबिया समेत विदेशी निजी एयरलाइंस के पक्ष में बातचीत करने और एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने से संबंधित करोड़ों रुपये के कथित घोटाले का आरोप है। इसी सिलसिले में एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी।

इससे पहले सोमवार को पटेल ईडी के सामने पेश हुए थे। उनसे जांच एजेंसी ने आठ घंटे तक पूछताछ की। दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी पटेल का बयान रिकॉर्ड कर रहा है। इस दौरान उनके साथ उनके वकील भी मौजूद थे।

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पटेल सोमवार दोपहर 10 बजे एजेंसी के समक्ष पेश हुए और शाम सात बजे से कुछ पहले वहां से निकले। जानकारी के अनुसार पटेल मंगलवार को बयान रिकॉर्ड कराने के लिए पेश हुए हैं। राज्यसभा सांसद पटेल के धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज किए गए।

इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो ईडी को जांच में सहयोग करेंगे और उड्डयन क्षेत्र की जटिलताओं के बारे में जांच एजेंसी को बताएंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मामले में गिरफ्तार किए गए लॉबिस्ट दीपक तलवार के खुलासों और एजेंसी द्वारा जुटाए गए सुबूतों के आधार पर पटेल से पूछताछ हो रही है।

बता दें कि करीब एक महीना पहले ईडी ने कतर एयरवेज, एमिरेट्स और एयर अरेबिया समेत विदेशी निजी एयरलाइंस के पक्ष में बातचीत करने और एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने से संबंधित करोड़ों रुपये के कथित घोटाले को लेकर अंतिम रिपोर्ट दाखिल की थी।

तलवार के खिलाफ एक मई को दाखिल किए गए आरोपपत्र में ईडी ने दावा किया था कि उसने एमिरेट्स और एयर अरेबिया की ओर से पटेल को संबोधित कई पत्रों को अंतिम रूप दिया था। ईडी तलवार को गिरफ्तार कर चुकी है और वह न्यायिक हिरासत में है।

LEAVE A REPLY