कर्नाटक के बागी विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

0
69


दिल्ली। कर्नाटक के पांच और बागी विधायकों की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम संभावित रूप से पांच बागी विधायकों के सुधाकर, रोशन बेग, एमटीबी नागराज, मुनिरत्न और आनंद सिंह के मामले की सुनवाई करेंगे। इस्तीफों को स्वीकार करने की मांग कर रहे 10 अन्य विधायकों की अर्जी के साथ ही इन पांचों विधायकों की भी सुनवाई होगी।

बता दें कि संकट से उबरने के लिए एचडी कुमारस्वामी ने सदन में बहुमत साबित करने की इजाजत मांगी है। कांग्रेस और जेडीएस को उम्मीद है कि बागी विधायक उनका साथ देंगे और सरकार बचाने में मदद करेंगे। सोमवार को कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

वहीं भाजपा का कहना है कि 15 से ज्यादा विधायक जिन्होंने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है उन्होंने भाजपा के साथ जाने के संकेत दिए हैं। ऐसे में कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के कारण विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) के पास विधायकों को अयोग्य घोषित करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, ‘उच्चतम न्यायालय के निर्णय के कारण स्पीकर के पास किसी को भी अयोग्य घोषित करने का अधिकार नहीं है।’

LEAVE A REPLY