सोनभद्र पर सियासत गर्म, वाराणसी एयरपोर्ट पर टीएमसी के नेताओं समेत राजबब्बर पुलिस हिरासत में

0
53


सोनभद्र । सोनभद्र के उभ्भा गांव में खूनी संघर्ष में मारे गए आदिवासियों पर सियासत तेज हो गई है। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा खूनी संघर्ष में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने जा रही थीं तो उन्हें रोक दिया गया। वहीं, शनिवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का दल सोनभद्र जाने के लिए वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा ही था कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रॉयन, सुनील मंडल, अबीरंजन बिस्वास शनिवार को सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहे थे। तभी वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर ही पुलिस ने तीनों को रोक लिया। एडीएम प्रशासन, एसपीआरए, सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। टीएमसी के नेताओं को एयरपोर्ट के एप्रन में ही हिरासत में ले लिया गया। जिसके बाद से तीनों नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए।

वहीं, मिर्जापुर में प्रियंका गांधी वाड्रा के हिरासत में लिये जाने के बाद उनसे मिलने जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजबब्बर को भी वाराणासी एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। वे एयरपोर्ट पर 10 सदस्यों के साथ पहुंचे थे। वाराणसी एयरपोर्ट पर राज बब्बर, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, मुकुल वासनिक, राजीव शुक्ला, दीपेंद्र हुड्डा, प्रजानाथ शर्मा समेत कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

वाराणसी के डीएम सुरेंद्र सिंह के पहुंचने के बाद सभी नेताओं को बीएचयू ट्रामा सेंटर घायलों से मिलने जाने की अनुमति मिली। फिर 12.50 बजे टीएमसी के तीनों सदस्य बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रवाना हो गए। वहीं, दोपहर 1.05 बजे राज बब्बर, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह समेत सभी कांग्रेसी नेता भी बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए निकले

इसके पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को शुक्रवार को मिर्जापुर की नरायनपुर पुलिस चैकी के सामने हिरासत में ले लिया गया था। एसडीएम के वाहन से चुनार गेस्ट हाउस ले जाई गईं प्रियंका सहित कांग्रेस के 10 नेताओं पर शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY