जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर डीएमके की मुहीम, जंतर-मंतर पर धरने के लिए विपक्षी दलों को भेजा न्यौता

0
65


दिल्ली। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक नेता और कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को जंतर-मंतर पर होने वाले धरने के लिए आमंत्रित किया है। डीएमके ने कांग्रेस, सीपीएम, सीपीआई, आईयूएमएल, एनसीपी, टीएमसी, वीसीके (टीएन), सपा और आरजेडी सहित अन्य विपक्षी दलों को न्यौता भेजा है। ये धरना दिल्ली में जंतर-मंतर पर 22 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि अनुच्छेद 370 खत्म करने और जम्मू-कश्मीर के नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर डीएमके ने विरोध जताया था। पार्टी ने नई दिल्ली में 22 अगस्त को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया था।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सरकार से अनुच्छेद 370 के फैसले को वापस लेने की मांग की थी। उन्होंने कहा, मैं सरकार से मांग करता हूं कि उन्होंने जो गलत निर्णय (अनुच्छेद 370 हटाना) लिया है उसे वापस लिया जाए।

गुलाम नबी ने कहा था कि ये फैसला गलत साबित हुआ है क्योंकि राज्य में कोई भी खुश नहीं है। इस तरह के फैसले को उलट देना चाहिए। राजनीतिक नेताओं को रिहा चाहिए और सामान्य स्थिति बहाल की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY