सीमा पर पाक की नापाक कोशिशें जारी, भारतीय सेना के मोर्चों पर की फायरिंग

0
60

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने नापाक हरकत की है। पाकिस्तान ने बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। वहीं, भारी गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढ़र सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की है। इसके अलावा शाहपुर और केर्नी सेक्टरों में आज सुबह पौने 10 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

पाकिस्तान ने फिर आईबी पर बरसाए गोले
इससे पहले पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर हीरानगर सेक्टर में वीरवार रात 12 बजे गोलाबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया। सीमावर्ती मनियारी गांव के नजदीक गिरे मोर्टार के गोलों के धमाकों से इलाका गूंज उठा, जिससे लोगों की नींद उड़ गई।

इससे ग्रामीणों ने पूरी रात दहशत में बिताई। एहतियातन पांच सरकारी स्कूल शुक्रवार को बंद रहे। शुक्रवार को हालात सामान्य बने रहे। दोनों ओर से किसी भी तरह की गोलाबारी या जवाबी कार्रवाई नहीं की गई है।
सूत्रों के अनुसार फिलहाल सीमा के नजदीक चल रहे बांध बनाने के काम को बीएसएफ की ओर से बंद कर दिया गया है। उधर, प्रशासन की ओर से एहतियातन बंद करवाए गए पांच सरकारी स्कूलों-सरकारी हाई स्कूल कडियाला, सरकारी मिडिल स्कूल पानसर, मनियारी, रठुआ और प्राइमरी स्कूल गुज्जर चक में शुक्रवार को ताले लटके रहे।

ग्रामीणों ने बताया कि गोलाबारी से उनके बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है, लेकिन जान बचाना जरूरी है। लिहाजा प्रशासन से मांग की गई थी कि प्रभावित इलाकों के स्कूलों को फिलहाल बंद ही रखा जाए।

ज्ञात हो कि वीरवार को सुबह सवा 10 बजे की गई गोलाबारी में मनियारी स्कूल में बच्चे फंस गए थे। डरे-सहमे बच्चों को गोलाबारी थमने के बाद ही निकाला जा सका। पाकिस्तान ने वीरवार को तीन बार इस इलाके में गोलाबारी की थी।

LEAVE A REPLY