हल्द्वानी, सोनप्रयाग व गौरीकुंड बाजार में 12 मई से अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान; गौरीकुंड में पेयजल संकट

0
65

रुद्रप्रयाग: केदारघाटी में विभिन्न समस्याओं को लेकर व्यापार संघ, केदारघटी ट्रेड यूनियन एवं टैक्सी यूनियन ने 12 मई से अनिश्चितकालीन बंद करने की चेतावनी दी है। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल नगर इकाई गौरीकुंड ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि सोनप्रयाग व गौरीकुंड के व्यापारी भारी परेशानी झेल रहे हैं।

समय पर सामान की आपूर्ति नहीं हो रही है। कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा कि पूर्व में सोनप्रयाग बैरियर बंद का समय शाम 4 बजे तय हुआ था। जिसका वर्तमान में कोई पालन नहीं हो रहा है। संबंधित अधिकारी अपनी मर्जी से बैरियर को बंद कर रहे हैं। इससे व्यापार पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

सामान पहुंचाने वाले ट्रकों को पकड़ा जा रहा
कहा कि सोनप्रयाग व गौरीकुंड में व्यापारियों का सामान पहुंचाने वाले ट्रकों को दो दिन तक सीतापुर में रोका जा रहा है। गौरीकुंड में माल ट्रकों के खड़े होने की जगह है, वहां पर केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का सामान पड़ा है, जिससे समय पर व्यापारियों को सामान नहीं मिल रहा है। कहा कि गौरीकुंड मेन पार्किंग में खडे दुपहिया वाहनों को हटवाने के लिए प्रशासन से कई बार आग्रह किया गया, लेकिन इस पर कोई ठोस कार्रवाही नहीं हो पा रही है।

गौरीकुंड में पेयजल संकट को देखते हुए जल संस्थान के कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाया जाने की मांग की जा रही है। डंडी-कंडी, हाकर समेत कई मजदूरों के लाइसेंस बढाने की भी मांग कर रहे हैं, ताकि स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सके। कहा कि उक्त समस्याओं के निराकरण के लिए कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन फिर समस्याएं हल नहीं हो पा रही हैं।

12 मई से बंद का ऐलान
इससे विभिन्न संगठनों में खासा रोष बना हुआ है। उक्त समस्याओं को लेकर 12 मई से सोनप्रयाग, गौरीकुंड के व्यापारियों के साथ ही केदारघाटी ट्रेड यूनियन एवं टैक्सी यूनियन ने पूर्ण रूप से बंद रखने का आह्वान किया है।

इस अवसर पर नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रामचन्द्र गोस्वामी, महामंत्री मुकेश गोस्वामी, कोषाध्यक्ष प्रकाश गोस्वामी, शहीद गोविद सिंह राणा जीप टैक्सी ओनर्स के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह, केदारघाटी ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष गोविंद सिंह रावत, केदारधाम होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह समेत कई पदाधिकारियों के हस्ताक्षर है।

LEAVE A REPLY