जगह-जगह मलबा आने से आठ घंटे बाधित रहा ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे

0
82

नई टिहरी। ऋषिकेश- गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह मलबा आने के कारण हाईवे करीब आठ घंटे तक बाधित रहा जिस कारण आवागमन पूरी तरह से प्रभावित रहा। हाईवे बंद होने के चलते कुछ वाहन मार्ग में फंसे रहे जबकि कई वाहनों को भद्रकाली के पास ही रोक दिया गया था। सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी नहीं हो पाई जिससे क्षेत्रवासी परेशान रहें।

वर्षा के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भद्रकाली, नरेंद्र नगर व प्लासड़ा के पास पहाड़ी से भारी भरकम मलबा आने के कारण गुरुवार सुबह करीब चार बजे हाईवे बंद हो गया जिस कारण करीब आठ घंटे तक हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। घंटों तक मार्ग बाधित रहने से यात्री व क्षेत्रवासी परेशान रहे। क्षेत्रवासियों को घंटो तक मार्ग खुलने का इंतजार करना पड़ा। हाईवे बाधित होने से चंबा-उत्तरकाशी की ओर आने वाले वाहनों को भद्रकाली में ही रोक दिया गया जबकि नीचे जाने वाले वाहनों को चंबा में रोका गया।

लोगों को हो रही परेशानी
हाईवे बंद होने के चलते क्षेत्रों में सब्जी, फल, दूध आदि की आपूर्ति नहीं हो पाई जिससे क्षेत्रवासी परेशान रहे। खासकर कर्मचारियों व छात्रों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हाईवे बंद होते ही इन जगहों पर जेसीबी मशीन लगाई गई। काफी मशक्कत के बाद दोपहर 12 बजे मार्ग पर वाहनों की आवाजाही हो पाई। कई जगहों पर दिन में रुक-रुककर मलबा आता रहा। वहीं रानीपोखरी मार्ग भी बंद होने से लोग परेशान रहे क्योंकि इस मार्ग से भी काफी संख्या में क्षेत्रवासियों का आवागमन होता है। इसके अलावा जिले में दो एसएच व 28 ग्रामीण मार्ग भी बंद पड़े हैं जिससे ग्रामीणों का आवागमन भी प्रभावित हो गया है।

ललित मोहन शर्मा महाविद्यालय में करवाई गई परीक्षा
गुरुवार सुबह ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे भद्रकाली, नरेंद्रनगर के पास मलबा आने के कारण बाधित होने से स्व. धर्मानंद उनियाल विद्यालय में बीएससी गणित द्वितीय वर्ष के छात्र परीक्षा देने नहीं पहुंच पाए। छात्रों की परेशानी को देते हुए विव ने नरेंद्रनगर महाविद्यालय के बीएससी गणित के छात्रों की परीक्षा ऋषिकेश के पंडित ललित मोहन शर्मा महाविद्यालय में आयोजित करवाई जिससे छात्रों को काफी राहत मिली और छात्रों की परीक्षा भी शांति पूर्ण संपन्न करवाई गई।

LEAVE A REPLY