दुल्हन धनेश्वरी ने अपनी शादी में नहीं परोसने दी शराब, कहा अब कॉकटेल बंद!

0
619

नई टिहरी : पहाड़ शराब के कारण खोखला हो रहा है। लोग किसी भी आयोजन में शराब का सेवन जरुर करते हैं। काकटेल नाम की बीमारी पहाड़ में तेजी से पैर पसार रही है। लेकिन इसके खिलाफ कई युवा आगे भी आ रहे हैं।

इसी का एक उदाहरण रानीचौरी निवासी धनेश्वरी है। उन्होंने अपनी शादी में होने वाले कॉकटेल जैसे आयोजन का न सिर्फ विरोध किया, बल्कि नाते-रिश्तेदारों को भी शराब से दूर रहने की सलाह दी। धनेश्वरी के इस पहल की क्षेत्र में खूब तारीफ हो रही है।

रानीचौरी निवासी 21 वर्षीय धनेश्वरी की बीते मंगलवार को मेहंदी थी, लेकिन उन्होंने मेहंदी से पहले सबको यह बता दिया था कि उनकी मेहंदी में कॉकटेल नहीं होगी। धनेश्वरी के पिता की कुछ साल पहले मृत्यु हुई थी। उसी दौरान उन्होंने तय कर लिया था कि वह अपनी शादी में शराब का प्रयोग नहीं होने देंगी। धनेश्वरी ने बताया कि वह सुशील बहुगुणा के शराब विरोधी मुहिम से प्रभावित हैं। उन्होंने यह बात सुशील बहुगुणा को भी बताई, जिससे खुश होकर उन्होंने सहयोग के लिए धनेश्वरी के परिजनों से बात की। 

दूल्हा जितेंद्र ने सुशील बहुगुणा द्वारा चलाए जा रहे शराबबंदी आंदोलन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व हो रहा है कि उनकी शादी ऐसी लड़की से हो रही है, जिसने विवाह में शराब के प्रचलन को समाप्त करने के लिए पहल की। शादी के दौरान सुशील बहुगुणा ने दूल्हा-दुल्हन को सम्मानित किया। साथ ही एक समय की पिठाई भी बरातियों को अपनी तरफ से भेंट की।

LEAVE A REPLY