आइडीपीएल खाली कराने पुलिस फोर्स संग पहुंची प्रशासन की टीम, ध्वस्तीकरण शुरू; लोगों ने लगाया जाम

0
72

ऋषिकेश: आइडीपीएल परिसर को खाली कराने के लिए भारी पुलिस फोर्स के साथ प्रशासन की टीम पहुंची। मौके पर लोग कार्रवाई का विरोध करते दिखे। परिसर में भवनों को तोड़ने की कार्रवाई रविवार की सुबह शुरू कर दी गई।

भारी विरोध को देखते हुए पुलिस और वन विभाग की ओर से बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर तैनात किया गया है। ऑफिसर कॉलोनी से भवनों को तोड़ने का कार्य शुरू किया गया है। करीब 10 भवन अब तक तोड़े जा चुके हैं। कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय नागरिकों ने हरिद्वार मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। प्रशासन की ओर से इस मार्ग पर ट्रैफिक को एम्स और श्यामपुर बाईपास रोड पर डायवर्ट किया गया है।

प्रशासन की टीम जब कार्रवाई के लिए यहां पहुंची तो 74 वर्षीय बुजुर्ग अनिल कुमार टंडन ने आगे बढ़कर इसका विरोध किया। इस दौरान भीड़ के बीच वह लड़खड़ा कर जमीन पर गिर गए और उनके सिर में चोट आई। उन्हें राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।

कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसके बरनवाल ने बताया कि लोक निर्माण विभाग की मदद से जेसीबी और पोकलेंड मशीन मनाई गई है। अभी खाली भवनों को तोड़ा जा रहा है। मौके पर एसडीएम ऋषिकेश सौरभ असवाल, पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश उपाध्याय, एसीएफ स्पर्श काला,सीओ ऋषिकेश संदीप नेगी आदि मौजूद है।

स्थानीय लोगों ने कैबिनेट मंत्री के आवास के घेराव की चेतावनी दी है, स्थिति तनावपूर्ण बनी है।

LEAVE A REPLY