चुनाव को देखते हुए पुलिस की सख्त कार्यवाही,शराब से लेकर कई करोड़ बरामद।

0
149

चुनाव को देखते हुए पुलिस लगातार बार्डर से लेकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान में जुटी है.सीमा पर जहाँ पुलिस के साथ बीएसएफ तैनात हैं तो जिलों की सीमाओं पर सघन चेकिंग अभियान चल रहा है जिसमे अभी तक पुलिस बड़ी कामयाबी हासिल कर चुकी है, पुलिस की माने तो उनकी नजर मुख्य रूप से चुनाव में प्रयोग में लाये जाने वाले पैसे और शराब पर है.पुलिस अब तक दो करोड़ से अधिक की शराब और कई हजार लीटर शराब बरामद कर चुकी है।

चुनाव को प्रभावित करने वाली किसी भी वस्तु को राज्य में प्रवेश करने से रोकने के लिए जहां राज्य की सीमाओं पर बीएसएफ तैनात हैं तो विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस पैनी नजर बनाए हुए हैं जिससे किसी भी ऐसी चीज जिस से चुनाव प्रभावित हो उसको रोका जा सके।

पुलिस के मुखिया और डीजीपी अशोक कुमार ने बातचीत में बताया कि पुलिस अभी तक कई ऐसी कार्यवाही कर चुकी है जिससे चुनाव को प्रभावित हो सकता था और लगातार कार्यवाही जारी है ।डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उनका मुख्य रूप से फोकस शराब और पैसे पर है क्योंकि ये दोनों सबसे ज्यादा चुनाव को प्रभावित कर सकती है।

अशोक कुमार ने बताया कि लागातार सघन चेकिंग में अब तक अवैध शराब में 901 अभ्युक्तों को अवैध शराब में पकड़ा है जबकि 229 लोगों से अवैध असले बरामद किए हैं.साथ ही 47 हजार लाइसेंसी हथियार जमा करा दिए गए हैं।इतना ही नही पुलिस ने कैश में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है जिसमे अब तक 2 करोड़ से अधिक की रकम बरामद की गई है जो कि एक छोटे राज्य के लिहाज से एक बड़ी रकम मानी जा सकती है।

वही पुलिस ने बड़ी कार्यवाही उन लोगों पर भी की है जो चुनाव में शांति भंग कर सकते थे उनमें 29 हजार लोगों को नजर में रखा गया है, जबकि 501 लोगो को गुंडा एक्ट में पकड़ा गया है जबकि गैंगेस्टर एक्ट में 213 लोग पकड़े गए हैं।पुलिस की ओर से सख्ती के साथ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाएंगे।

जिस तरीके से चुनाव अपने पूरे चरम पर है उससे आगे भी पुलिस इस तरह की कार्यवाही के साथ सघन चेकिंग अभियान जारी रखेगी क्योकि चुनाव को प्रभावित करने के लिए आगे भी ऐसी कोशिश हो सकती है जिस पर पुलिस पैनी नजर बनाए हुए हैं

LEAVE A REPLY