गैरसैंण विकास परिषद को लेकर विधानसभा स्पीकर ने विधायकों के साथ की बैठक

0
90


देहरादून। संवाददाता। गैरसैंण विकास परिषद की बैठक आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में गैरसैंण के समग्र विकास को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान ग़ैरसैंण विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी एवं द्वाराहाट विधायक महेश नेगी भी मौजूद थे साथ ही इस अवसर पर शासन स्तर पर उच्च अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के सभी अधिकारी मौजूद थे।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दिसंबर में सम्पन्न हुई गैरसैण विकास परिषद की बैठक के दौरान गैरसैंण विकास परिषद के अंतर्गत किए गए विकास कार्यों जिनमें गैरसैंण में 27 कार्य एवं चौखुटिया क्षेत्र के अंतर्गत 11 कार्यों के भौतिक सत्यापन के प्रतिवेदन पर चर्चा की गई।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा निर्णय लिया गया कि गैरसैंण में 27 कार्यों में से एक गैरसैंण में बनने वाले खेल मैदान के कार्य को निरस्त किया गया इसके सापेक्ष नए सिरे से खेल मैदान का निर्माण किया जाना है। इसी प्रकार चौखुटिया क्षेत्र में बनने वाले विश्राम गृह का स्थान उपलब्ध ना होने के कारण निरस्त किया गया जिसकी धनराशि चौखुटिया में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित गेस्ट हाउस के भुगतान हेतु स्वीकृत की गई।साथ इस अवसर पर कुछ विभागों द्वारा अपने-अपने विभागों की नई कार्य योजना भी प्रस्तुत की गई।

बैठक में पूर्व योजनाओं का जिसमें बोर्ड बैठक की प्रत्याशा धनराशि अवमुक्त की गई थी आज इस बैठक में उन योजनाओं का अनुमोदन भी किया गया। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है कि जिन योजनाओं का कार्य पूर्ण एवं भौतिक सत्यापन हो गया है उन योजनाओं पर द्वितीय किस्त शीघ्र ही विभिन्न विभागों को अवमुक्त की जाएगी।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने गैरसैंण एवं उसके समीप के क्षेत्रों में सड़क,पानी, पर्यटन संबंधित बड़ी योजनाओं के लिए विभागो को अपनी अपनी प्रोजेक्ट रिर्पोट अगली बैठक में प्रस्तुत करने की बात कही। जिससे की ग़ैरसैंण के साथ साथ समुचित क्षेत्र का विकास हो सके एवं ग़ैरसैंण पूरे उत्तराखंड में एक मॉडल के रूप में तैयार हो सके। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गैरसैण विकास परिषद की अगली बैठक में सभी अधिकारी अपनी पूरी तैयारी के साथ एवं बड़ी योजनाओं को लेकर गैरसैण के समुचित विकास के लिए अपना योगदान देंगे।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास मनीषा पवार, वित्त विभाग के सचिव अमित नेगी, गृह विभाग के सचिव नितेश कुमार झा, सिंचाई सचिव भूपेंद्र आलेख, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गैरसैंण नेहा मीणा, अपर सचिव आवास विकास सुनील पाथरी, प्रभारी सचिव राजस्व सुशील कुमार, डीएस नेगी, यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक बी सी मिश्रा, उप जिला अधिकारी चौखुटिया रजा अब्बास, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रेम सिंह पवार, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एम एस बेलवाल, पेयजल से अधिशासी अभियंता मदन पुरी, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY