नशे में धुत वाहन चालक लोगों को उतार रहे मौत के घाट, पुलिस मौन

0
73


देहरादून। संवाददाता। राजधानी देहरादून में नशा व तेज रफ्तार सड़क हादसों का सबब बन चुका है। बीते रोज नशे में धुत्त कार सवार द्वारा राजपुर रोड पर पैदल जा रहे एक व्यक्ति को कुचल दिया गया था। कार चालक के बारे में पुलिस का कहना है कि वह अक्सर नशे में धुत्त होकर ही कार चलाया करता था, जो पुलिस की कार्यशैली की पोल खोलने के लिए काफी है।

बता दें कि राजधानी देहरादून में पिछले काफी समय से सड़क हादसों की बाढ़ सी आ गयी है। हालांकि पुलिस प्रशासन हर हादसे के बाद इनको रोकने की दावे जरूर कहता है लेकिन इनको रोक पाने में वह पूरी तरह असफल साबित हुआ है। हर सड़क हादसे में तकरीबन नशा ही मुख्य वजह बतायी जाती है लेकिन फिर भी राजधानी पुलिस रात में चलने वाले इन नशाखोर वाहन चालकों पर कार्यवाही क्यों नहीं कर पाती है समझ से परे है।

रात के समय हर चौक चौराहों पर पुलिस दुपहिया वाहन चालकों को जरूर चैक करती है व चालान काटती है,लेकिन हादसों के मुख्य वजह बनने वाले चौपहिया वाहन चालक इन पुलिस कर्मियों की पकड़ से कैसे बच निकलते है सोचनीय सवाल है। बीते रोज भी राजपुर रोड पर नशे में धुत्त एक कार चालक द्वारा पैदल चल रहे एक व्यक्ति को कुचल कर मार दिया गया था। जिसके बारे में खुद पुलिस का ही कहना है कि वह चालक अक्सर नशे में ही वाहन चलाया करता था। पुलिस का यह बयान यह साबित करने के लिए काफी है कि राजधानी देहरादून में नशे में धुत्त वाहन होकर चालक वाहन चला रहे है और पुलिस मूकदर्शक बनी बैठी है।

LEAVE A REPLY