दो अनुपूरक प्रश्न पूछने की परंपरा पर रहे कायम- स्पीकर

0
95


देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दूसरे दिन आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने विधानसभा सदस्यों को एक मूल प्रश्न के सापेक्ष 2 अनुपूरक प्रश्न ही पूछने की परंपरा का निर्वहन करने का आह्वान किया। वहीं कांग्रेस विधायकों ने आज बुग्यालों पर लगी नाईट स्टे के रोक पर अपना अनाखो विरोध दर्ज कराया। विधायक ट्रेंकिंग की पोशाक में विधानसभा पहुचें थे।

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल की अध्यक्षता में आज 11वीं बार ऐसा हुआ है कि जब सदन में प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा पूछे गए सभी तारांकित प्रश्नों को मंत्रीयों द्वारा उत्तरित किए गया,वो भी तब जब एक मूल प्रश्न के सापेक्ष 2 से अधिक अनुपूरक प्रश्न पूछे गए। विधानसभा अध्यक्ष ने सदन के भीतर आज सदस्यों से आग्रह किया कि अनुपूरक प्रश्न के साथकृ साथ मूल प्रश्न लगाकर भी क्षेत्र की समस्या को सदन के पटल पर रखें।

अग्रवाल ने कहा कि कार्य संचालन नियमावली में मूल प्रश्न के सापेक्ष पीठ द्वारा दो ही अनुपूरक प्रश्न पूछने की अनुमति दी जा सकती है। उन्होंने सभी सदस्यों से इस संसदीय परंपरा को निर्वहन करने का आह्वान किया। वहीं आज विधानसभा सत्र शुरू होते ही कांग्रेस के केदारनाथ विधायक मनोज रावत व पूर्व विधायक राजकुमार ने उत्तराखण्ड के बुग्यालों में नाइट स्टे पर लगी रोक के खिलाफ अनोखे ढंग से विरोध जताया वह ट्रेकिंग की पोशाक में विधानसभा पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY