पीएम और राष्ट्रपति सहित जवानों को भेजी जाएंगी राखियां

0
65


देहरादून। संवाददाता। संस्कार परिवार औऱ आजीविका एजुकेशन गढ़ी कैंट देहरादून द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी देश की सरहदों की रक्षा करने वाले वीर सेनिको, अर्द्ध सैनिक बलों व पुलिस के जवानों को इस वर्ष भी स्वनिर्मित राखियां भेजी जाएंगी। इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,महामहिम राष्ट्रपति, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ उत्तराखंड की राज्यपाल को भी राखियां भेजी ।

आजीविका एजुकेशन के डायरेक्टर आजीव विजय ने बताया आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी विगत तीन दशकों से लगातार समाज को दिशा देने का अविरल प्रयास कर रहे हैं उनकी प्रेरणा से गत वर्ष यह अभियान आरंभ हुआ। पिछले साल अभियान दल आजीव विजय के नेतृत्व में बाघा वार्डर गया और जवानों को राखियां भेंट की। सब एरिया उत्तराखंड के माध्यम से सेना के जवानों को राखी भेजने के साथ साथ जवानों को राखियां भी पहनाई गई।

उन्होने बताया कि इस साल तिरंगे की थीम पर राखियों का निर्माण हो रहा है उन्होने बताया कि इस साल दो दर्जन से भी अधिक बहिने 15 दिनों में 5000 से भी अधिक राखियों का निर्माण करेंगी, जय जवान जय किसान तर्ज पर बन रही राखियों में संवृद्धि के प्रतीक अनाजों अक्षत, तिल, दालों व धान आदि के साथ साथ रक्षा सूत्र का प्रयोग किया जा रहा है। आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी की प्रेरणा से आयोजित कार्यक्रम में आजीविका एजुकेशन गढ़ी कैंट के डायरेक्टर आजीव विजय,नीलम विजय, वृद्धि विजय, सीमा बिष्ट, प्रतीक्षा, अंजलि, सेजल, आँचल, रीना आदि का विशेष सहयोग है।

LEAVE A REPLY