एबीवीपी ने लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का उल्लंघन किया

0
585

देहरादून। संवाददाता। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को रौंदते हुए भाजपा महानगर कार्यालय से डीएवी पीजी कॉलेज तक शक्ति प्रदर्शन किया। रैली में सैंकड़ों रंगीन टी शर्ट, संगठन के झंडे और हजारों हैंडकार्ड का प्रयोग किया गया। इतना ही नहीं डीएवी कॉलेज के गेट पर जमकर आतिशबाजी की गई। हजारों बाहरी छात्रों को साथ लिए अभाविप के अध्यक्ष प्रत्याशी सागर तोमर के समर्थकों ने धड़ल्ले से डीएवी में रैली निकाली। मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही। एनएसयूआइ, आर्यन, सत्यम-शिवम व अभाविप के बागी गुट ने पुलिस और कॉलेज प्रशासन के समक्ष अपना कड़ा विरोध दर्ज किया। तर्क दिया कि आर्यन संगठन कैंपस के बाहर से रैली निकालने की तैयारी कर रहा था, उन्हें तो पुलिस ने खदेड़ दिया, जबकि अभाविप को शहर के बीचोंबीच भारी शोरगुल के साथ रैली निकालने की अनुमति दी गई। पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही है।

इससे पहले लैंसडाउन चौक स्थित बीजेपी के महानगर कार्यालय में करीब आधा दर्जन बसों में बाहर से अभाविप की समर्थक पहुंचे और करीब दोपहर 12 बजे दर्जनों दुपहिया और कारों के साथ अभाविप की रैली करीब एक बजे डीएवी परिसर पहुंची। कॉलेज मुख्य गेट पर शक्ति प्रदर्शन में जमकर आतिशबाजी हुई। रैली के लिए दर्जनों बसें व सैंकड़ों बाइकों का प्रयोग हुआ। इसके अलावा ढोल, नगाड़े, बैनर, पोस्टर, पंफलेट, फूल मालाओं व अन्य प्रचार सामग्री का धड़ल्ले से प्रयोग हुआ। दोपहर करीब एक बजे भारी शोरगुल व नारेबाजी के बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जुलूस परिसर में दाखिल हुआ।

छात्रों ने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सागर तोमर व प्रभारी दयाल बिष्ट को कंधे में उठाया हुआ था। करीब एक हजार छात्र-छात्राओं ने अध्यक्ष पद के दावेदार के पोस्टर व बैनर हाथों में लिए हुए थे। कुछ छात्रों ने संगठन का झंडे पकड़े हुए थे। पांच सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने अभाविप की प्रिंट टी-शर्ट पहन रखी थी। डीएवी के पूरे परिसर के दो चक्कर लगाने के बाद छात्रों का हुजूम मुख्य गेट पर एकत्र हुआ। इस मौके पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आशीष बहुगुणा, महेश जगूड़ी, सौरभ थपलियाल, राकेश नेगी, पारस गोयल के अलावा डीएवी प्रभारी दयाल बिष्ट, अभाविप के प्रदेश संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत, छात्र संघ चुनाव प्रमुख संकेत नौटियाल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY