रोडवेज कर्मचारियों को दिपावली में छुट्टी न लेने पर मिलेगा अतिरिक्त भत्ता

0
65


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड रोडवेज ने दिवाली पर आय बढ़ाने और यात्रियों की सुविधा को लिए विशेष प्रोत्साहन योजना निकाली है। कर्मचारियों को लुभाने के लिए निकाली गई यह योजना 24 अक्तूबर से चार नवंबर तक लागू रहेगी। इस दौरान छुट्टी नहीं लेने वाले नियमित, संविदा, विशेष श्रेणी ड्राइवर-कंडक्टर, कार्यशाला के तकनीकी कर्मचारी, कैशियर, डीजल पंपों पर तैनात कर्मचारी, टाइम कीपर को 500 से लेकर दो हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके अलावा योजना अवधि में सबसे ज्यादा आय अर्जित करने वाले तीन डिपो के सहायक महाप्रबंधक और उपाधिकारियों को भी प्रोत्साहन दिया जाएगा।

निगम प्रबंधन ने इसके आदेश कर दिए हैं। महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि पांच हजार से अधिक कर्मचारियों को योजना का लाभ मिलेगा। इस दौरान प्रत्येक डिपो की आय की समीक्षा की जाएगी। सबसे कम आय देने वाले पांच चालक-परिचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रोत्साहन राशि लिए ये हैं शर्तें : 24 अक्तूबर से चार नवंबर तक मैदानी मार्ग पर 2750, मिश्रित पर 2200 और पर्वतीय मार्ग पर 1950 किलोमीटर बस संचालन करने वाले नियमित, संविदा और विशेष श्रेणी के ड्राइवर और कंडक्टर को एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। इस अवधि में छुट्टी नहीं लेनी होगी। त्योहारी दिन 25, 26, 29 अक्तूबर और चार नवंबर को मैदानी मार्ग पर 1800, मिश्रित पर 1400 और पर्वतीय 1000 किलोमीटर बस संचालन करने वाले नियमित, संविदा और विशेष श्रेणी के ड्राइवर और कंडक्टर को एक हजार रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिलेगी। कार्यशालाओं के काम करने वाले नियमित कर्मचारियों को 11 दिन तक छुट्टी नहीं लेने पर 600 रुपये और बाह्यस्रोत कर्मचारियों को 500 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। इसके अलावा डीजल पंपों पर काम करने वाले कर्मचारी, कैशियर, टाइम कीपर को भी 500 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

हल्द्वानी से नई बसों को झंडी दिखाएंगे मंत्री : दिवाली पर बसों की कमी न हो इसके लिए रोडवेज ने तैयारी कर दी है। महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि 120 नई बसें ट्रांसपोर्टनगर कार्यशाला में आ चुकी है। बसों में जीपीएस लग गए हैं। बताया कि 20 अक्तूबर को हल्द्वानी बस अड्डे से परिवहन मंत्री यशपाल आर्य 20 बसों को हरी झंडी दिखाकर रूटों पर रवाना करेंगे। अभी यह तिथि प्रस्तावित है।

LEAVE A REPLY