बमों की माँ के हमले में 36 आतंकी मरे,एक भारतीय आतंकी भी

0
174

नई दिल्ली: अमेरिका ने अफगानिस्तान में आई एस आई के ठिकानों में सबसे बड़े बम जिसे ”मदर ऑफ़ आल बम्स” बमों की माँ कहा जा रहा है से हमला किया है. इस हमले में एक भारतीय आतंकी सहित 36 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. केरल के एक परिवार ने दावा किया है कि उनका बेटा मुर्शीद इस हमले में मारा गया. वहीं केरल के एक मंत्री का दावा है कि इस हमले में 18 के लगभग भारतीय युवक हो सकते हैं। एक समाचार एजेंसी के अनुसार 21 भारतीय युवक लापता हैं, जिनके बारे में संदेह है कि आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हो सकते हैं.

बताया गया है कि अफगानिस्तान के नागरहार में आईएस के गुप्त ठिकानों पर सैकड़ों आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे जिनमें कुछ भारतीय युवकों के शामिल होने की आशंका है। यहाँ प्राकृतिक गुफायें बहुत हैं. आतंकियों ने इन गुफाओं का   विस्तार कर ट्रेनिंग कैम्प बनाये है. इन कैंम्पों में भारतीय युवकों के अलावा कुछ बांग्लादेश व मालदीव के युवक भी आतंक की ट्रेनिंग ले रहे थे.

अनुमान है कि गुरुवार शाम भारतीय समयानुसार 8.30 बजे अमेरिका द्वारा गिराए गए GBU-43 बम से बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए. हालांकि मारे गए आतंकियों के बारे में अभी कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया.

लेकिन अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि जहां बम गिराया गया है वहां पर करीब 700 आतंकी आईएस की ट्रेनिंग ले रहे थे. जबकि अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसियों को मामना है कि यहां करीब 1500 लोग कट्टरवादी गतिविधियों में संलिप्त हैं.

LEAVE A REPLY