जिताऊ प्रत्याशियों पर भाजपा खेलेगी दाव-चुनाव प्रभारी गहलोत

0
98


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड का पहले क्रम में चुनाव होने के कारण राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में जुट गये है। 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के मद्देनजर भाजपा ने आज चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में स्टार प्रचारकों के दौरे, रैलियो व जन सभाओं में प्रबंधन को लेकर मैराथन मथंन किया गया।

बैठक से पहले मीडिया से बातचीत में एक बार फिर कहा कि पार्टी का ऐजेन्डा चुनाव जीतने का है। सभी पांच सीटों पर उन्ही प्रत्याशियों को टिकट दिया जायेगा जो जिताऊ प्रत्याशी होगें। हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि उनकी नजर में तो सभी पांच सीटिंग सांसद भी जिताऊ प्रत्याशी है। लेकिन साथ ही उन्होने कहा कि टिकट देना हमारा काम नहीं है। यह काम ससंदीय बोर्ड का है।

उसे ही तय करना है कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा। हालांकि सभी सिटिंग सांसदों को भी अपने को टिकट दिये जाने की उम्मीद है जबकि दावेदारों की लम्बी कतार है।चुनाव प्रबन्धन समिति की बैठक में आज इस बात पर गम्भीर चितंन मथंन हुआ कि चुनाव में प्रचार के लिए आने वाले स्टार प्रचारकों की व्यवस्था कैसे करनी है, पार्टी के बैनर पोस्टर और अन्य प्रचार सामग्री को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने तथा चुनावी रैलियों में भीड़ जुटाने से लेकर यातायात सुविधा जैसी तमाम व्यवस्थाओं पर विचार किया गया।

राज्य में 11 अप्रैल को मतदान होना है। पीएम मोदी व शाह की कितनी रैलियां हो और कहां कहां हो। इसके अलावा और कौन कौन प्रचार में आये जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव प्रभारी थावर चन्द गहलौत, सह प्रभारी शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, सभी सांसद व सभी प्रकोष्ठ व समितियों के अध्यक्षों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY