हरीश रावत के खिलाफ कार्यवाही से भड़के कांग्रेस

0
77


देहरादून। संवाददाता। स्टिंग मामले में सीबीआई की कार्यवाही के बढ़ते दबाव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इस मामले में किये गये ट्यूट के बीच आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने खुली चुनौती दी है कि अगर हरीश रावत के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही की गयी तो कांग्रेस कार्यकर्ता इसके खिलाफ सड़कों पर आंदोलन करने के लिए उतरने पर मजबूर होंगे।

कांग्रेस भवन में आज पत्रकारों से वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए सीबीआई और ईडी के जरिए दबाव बना रही है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा अपने पूर्ण बहुमत का इस्तेमाल मनमाने निर्णयों के लिए किया जा रहा है तथा विपक्ष को पूरी तरह खत्म करने और लोकतांत्रिक व्यवस्था को ध्वस्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि देश भर में साम्प्रदायिक टकराव की घटनाएं बढ़ रही है। भीड़ द्वारा हिंसा की घटनाएं हो रही है। उन्होने राजधानी दिल्ली में रविदास मंदिर को तोड़े जाने की घटना की निदां करते हुए सरकार से मंदिर बनवाने की मांग की। प्रीतम सिंह ने उत्तराखण्ड की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में मानसूनी आपदा से हाहा कार मचा हुआ है लेकिन सरकार के पास पीड़ितों की मदद के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है उन्होने कहा कि सरकार ने आपदा राहत के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये थे जिसका खामियाजा पीड़ित भुगत रहे है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई द्वारा हाईकोर्ट में चार्जशीट दिये जाने पर उन्होने कहा कि अगर हरीश रावत के साथ कुछ भी र्कार्यवाही की गयी तो कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और इसके खिलाफ पूरी कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। उन्होने कहा कि भाजपा को अपने उन नेताओं पर भी कार्यवाही करने का साहस दिखाना चाहिए जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप है।

LEAVE A REPLY