अखिलेश यादव के घर का बदला पता, मीडिया से नहीं की बात

0
67


लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद से ही मीडिया से दूरी बनाने वाले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर का पता बदल गया है। वह विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने आवास में शिफ्ट हो गए। इस दौरान किसी को भी अंदर जाने की व कुछ भी बताने की अनुमति नहीं थी। अखिलेश अभी तक अंसल गोल्फ सिटी स्थित घर में रहते थे।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले के बाद प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके सरकारी आवास छोड़ने पड़े थे। वहीं, अखिलेश के बंगले को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप भी हुए थे। उन पर बंगला खाली करने पर तोड़फोड़ करने व नलों की टोटियां निकालने के आरोप लगे। अभी कुछ दिनों पहले ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने नए घर में शिफ्ट हुए थे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा-बसपा व रालोद ने मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन गठबंधन के बावजूद भाजपा ने यूपी में बड़ी सफलता प्राप्त की। इससे गठबंधन के नेताओं में बड़ी निराशा है।

हार के बाद अखिलेश यादव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सपा के मीडिया पैनल को भंग कर दिया और पार्टी प्रवक्ताओं के टीवी कार्यक्रमों में जाने पर रोक लगा दी। पिछले दिनों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने उनसे 2022 में होने वाले यूपी के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगने की अपील की थी। लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल भी चुनाव हार गई थीं।

LEAVE A REPLY