दिवंगत पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी को नमन कर जगन मोहन ने संभाली सीएम की कुर्सी

0
86


दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार की सुबह अमरावती स्थित सचिवालय पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण किया। जगन सचिवालय पहुंचे, जहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने सचिवालय में नारियल फोड़े और पूजा अर्चना की। अपना पदभार लेने के साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री रह चुके अपने दिवंगत पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी को नमन किया। इसके बाद उन्होंने अपनी श्सीएम की कुर्सीश् संभाली।

विधानसभा चुनाव में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है। राज्य की 175 में से 151 सीटों पर उनकी पार्टी चुनाव जीती है। मुख्यमंत्री जगन मोहन के मंत्रिमंडल में 25 सदस्यों को जगह मिली है, जिसमें उन्होंने जाति समीकरण का पूरा ध्यान रखा है। रेड्डी ने पांच उप मुख्यमंत्री नियुक्त करने का फैसला लिया है, जो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय में से होंगे।

देश में ऐसा पहली बार होगा कि किसी कैबिनेट में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। इन पांच लोगों में से दो पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के लिए भी काम कर चुके हैं, जो पिछड़ी जाति और कापू समुदाय से हैं। उन्होंने कहा कि वह ढाई साल बाद कैबिनेट में फेरबदल करेंगे। उन्होंने पार्टी विधायकों को लोगों की शिकायतों के प्रति ध्यान देने को कहा। साथ ही कहा कि लोग उनके प्रदर्शन को करीब से देख रहे हैं। रेड्डी का कहना है कि वह पूर्व सरकार और अभी भी की सरकार के बीच के अंतर को दिखाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY