पश्चिम बंगाल; डाॅक्टरों की हड़ताल के बाद अब शिक्षक भी सड़क पर उतरे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
60


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक तरफ जहां डॉक्टर हड़ताल पर हैं वहीं अब शिक्षकों ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उच्च वेतन और अन्य मांगों को लेकर शिक्षक कोलकाता के बिकास भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता के साल्ट लेक क्षेत्र में मयूख भवन द्वीप पर शिक्षकों और पुलिस के बीच झड़प की बात भी सामने आई है।

एसएसके, एमएसके और एएस के शिक्षक सोमवार को शिक्षा मंत्री से मिलने बिकास भवन जा रहे थे। तभी पुलिस ने शिक्षकों को मयूख भवन द्वीप पर जाने से रोक दिया। जिसके बाद शिक्षकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। शिक्षकों ने जब बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की तो पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दी। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पिछले दिनों दो जूनियर डॉक्टरों की पिटाई के बाद शुरू हुई डॉक्टरों की हड़ताल ने अब देशव्यापी रूप अख्तियार कर लिया है। सोमवार को देश के 5 लाख डॉक्टर हड़ताल में शामिल हो गए, जिससे दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में स्वास्थ्य सेवाओं पर बहुत बुरा असर पड़ा है।

हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एलान किया है कि वह आज डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करेंगी।

डॉक्टरों की हड़ताल में दिल्ली मेडिकल असोसिएशन से जुड़े 18,000 डॉक्टर और एम्स भी शामिल हो गया है। हड़ताल के कारण दिल्ली के सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया जैसे बड़े अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित हैं। इन अस्पतालों में नए मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है।

LEAVE A REPLY