कोरोना की दूसरी लहर में उखड़तीं सांसों को ऑक्सीजन दे रहा विद्यार्थी परिषद

0
148

रुद्रपुर। कोरोना के कहर में हर कोई खुद को सुरक्षित रखने का प्रयास कर रहा है। लोगों के संपर्क में आने से बच रहा है। संक्रमितों से दूर रहकर उनकी मदद करने के लिए कुछ लोग कोशिश कर रहे हैं। इन्हीं में कुछ लोग ऐसे हैं जो दवा से लेकर ऑक्सीजन तक की मदद करने की मुहिम छेड़ी है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस कोरोना से जंग में कूद पड़े हैं। लोगों को जागरूक करने के साथ ही हर संभव मदद दिन रात कर रहे हैं।

सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र, अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिले में एक मुहिम छेड़ दी है। 10 सदस्यीय टीम बनाकर लोगों की सेवा करने में दिन रात एक कर दिया है। जरूरतमंद को आक्सीजन, अस्पताल में भर्ती कराया, वर्तमान में आइसोलेट हुए ऐसे लोग जिनके घर में कोई दवा तक पहुंचाने वाला नहीं है, उनके लिए दवा लाना, घर-घर पहुुंचाना, संक्रमित व्यक्ति की सूचना पर उसे जिला अस्पताल में कोविड टेस्ट कराने के लिए प्रेरित करना, होम आइसोलेट में संक्रमित व्यक्ति की दवा खत्म होने पर किट उपलब्ध कराने सहित हर संभव मदद करने के लिए मैदान में है। गुरुवार को एक संक्रमित बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद आक्सीजन की कमी हुई, टीम ने अपने स्तर से आक्सीजन की व्यवस्था कर अस्पताल में पहुंचाया। इस 10 सदस्यीय टीम ने शहर के हर कोविड अस्पताल ही नहीं, बल्कि इन दिनों समान्य बीमारी से जूझ रहे लोगों को भी बेड की समस्या हो रही है, उन्हें भटकने नहीं दे रहे हैं।

ये हैं टीम में शामिल

रचित, राहुल गुप्ता, विपिन पांडेय, राहुल बिष्ट, आकाश जग्गा, सौरभ राठौर, अनुज, नरेन्द्र कुमार, ललित राठौर, चंदन भट्ट।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रचित ने बताया कि इस महामारी के दौर में हर लोगों को एक दूसरे की मदद के लिए आगे आना होगा। मदद करें, लेकिन पूरी सुरक्षा के साथ। सोशल मीडिया पर जागरूकता अभियान चलाया जिसका परिणाम देखने को मिल रहा है। रोजाना कम से कम पांच सौ फोन आ रहे हैं। लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है।

LEAVE A REPLY