कब थमेगा गुलदारों की मौत का सिलसिला- मूसरी में मिला शावक का शव

0
96

देहरादून। संवाददाता। बीते कल लालढांग के जंगलों में एक किलोमीटर के दायरे में मिले तीन गुलदारों के शवों को लेकर वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है वहीं कल ही ऋषिकेश रेंज में एक और मादा गुलदार का शव मिला था। गुलदारों की मौत का सिलसिला यहीं थमता नहीं दिख रहा है आज मसूरी क्षेत्र में एक गुलदार के शावक का शव मिला है। जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

दो दिन में पांच गुलदारों की मौत से वन महकमा हैरान परेशान है। लालढांग क्षेत्र में मिले तीन गुलदारों की मौत के मामले मे जांच के लिए वन विभाग द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया है जो इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर एक ही क्षेत्र में इन तीन गुलदारों की एक ही समय में मौत कैसे हुई। इन्हे जहर देकर शिकारियों द्वारा मारे जाने की संभावना जताई जा रही है। क्षेत्र में वन जीव तस्करों की तलाश में गश्त तेज कर दी गयी है साथ ही डाग स्क्वायड को भी लगाया गया है। पोस्टमार्टम के बाद इन गुलदारों का विसरा जांच के लिए भेजा गया है। जिसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

उधर आज मसूरी क्षेत्र में वन विभाग को गुलदार की मौत की खबर मिली। मौके पर पहुंची टीम ने एक पुश्ते के साथ मृत पड़े गुलदार के शावक के शव को बरामद किया। जिसकी उम्र 5कृ6 माह बतायी जा रही है शावक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

LEAVE A REPLY