उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह से हो रही बर्फबारी

0
252

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने आज करवट बदली। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह से ही बर्फबारी हो रही है। जिससे निचले इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।


आज तड़के केदारनाथ, बदरीनाथ, हेमकुंड, रुद्रनाथ, लाल माटी, फूलों की घाटी, औली, गोरसों बुग्याल, मुनस्यारी और धारचूला समेत राज्य की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होने की सूचना है।


वहीं चमोली जिले के ऊंचाई वाले गांव पाणा, ईरानी, रामणी, सुतोल, कनोल, वाण में भी दोपहर बाद बर्फबारी हुई। रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में बादल छाए हुए हैं। मौसम में आए इस बदलाव से मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

वहीं राजधानी देहरादून में बादल छाए हुए हैं और शहर में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। अल्मोड़ा, नैनीताल, भवाली और बागेश्वर  में भी बादल छाए हुए हैं।

कर्णप्रयाग, गौचर, आदिबदरी, गैरसैंण, नारायणबगड़, थराली, देवाल, लंगासू सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए हैं। बेनीताल, नंदासैंण, चैंरासैंण आदि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ठंड बढ़ी है।


यमुनोत्री धाम सहित गीठ पट्टी के खरशाली, जानकी चट्टी, फूल चट्टी क्षेत्र मे बर्फबारी हुई। जबकि यमुना घाटी में हल्की बूंदा बांदी हुई। क्षेत्र में दूसरी बार बर्फबारी-बारिश से घाटी में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है।

LEAVE A REPLY