झारखंडः लॉकडाउन के बाद भी लोग उड़ा रहे प्रशासन के आदेश की धज्जी, पुलिस ने भांजी लाठी

0
274

धनबाद। धनबाद कोयलांचल में लॉकडाउन मजाक बन गया है। मंगलवार को दूसरे दिन भी धनबाद शहर में लोग प्रशासन के आदेश की धज्जी उड़ा रहे हैं। भीड़ शहर के सभी हाट-बाजरों और सड़कों पर देखी जा रही है। हीरापुर मार्केट में तो सुबह पैर रखने की जगह नहीं थी। दिन निकलने के बाद पुलिस-प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। लॉकडाउन के आदेश का अनुपालन कराने के लिए पुलिस को पुराना बाजार में लाठी भांजनी पड़ी। इसके बाद बाजार खाली हो गया।

कोराना वायरस से बचाव के लिए झारखंड सरकार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है। सोमवार को पहले दिन इसका अनुपालन नहीं हुआ। आम लोगों ने घरों से निकलकर हड़बड़ाहट में खरीदारी की। इसके बाद प्रशासन सामने आया। निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई। आदेश उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इसका असर मंगलवार को धनबाद में देखने को नहीं मिल रहा है।

सरायढेला में महावीर गैस के बाहर उपभोक्ताओं की लगी लंबी कतार

कोरोना वायरस के फैलाव से बचने के लिए प्रशासन ने धनबाद में धारा 144 लागू है। बावजूद यहां की जनता घरेलू सामानों के लिए दुकानों में भीड़ लगा रही है। मंगलवार को सरायढेला का नजारा देख सभी दंग थे। महावीर गैस एजेंसी में गैस लेने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। गैस एजेंसी के संचालक बारी-बारी से लोगों के नाम पुकार कर सिलेंडर बांट रहे थे। सिलेंडर लेने के लिए भीड़ में शामिल नागरिकों में भय था परंतु उनके पास दूसरा कोई चारा नहीं ।

LEAVE A REPLY