रांचीः 31 मार्च तक राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रद

0
294

रांची। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से भारतीय रेल ने कई ट्रेनें कैंसिल कर दी है। रेलवे ने रांची नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, रक्सौल हैदराबाद एक्सप्रेस और सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस को रद करने का फैसला लिया है। यात्रियों की कमी तथा कोरोना वायरस से यात्रियों के स्वास्थ्य को होने वाले खतरे को ध्यान मे रखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने निम्नलिखित ट्रेने रद की है।

22 मार्च से खानपान सेवा भी बंद

इधर 22 मार्च से आइआरसीटीसी मेल, एक्सप्रेस और टीएसबी ट्रेनों में कैटरिंग की सेवा को बंद कर देगा, साथ ही स्टेशनों पर फूड प्लाजा रेस्टोरेंट और जन आहार फूड पैकेट की सेवा बंद रहेगी। ऑनबोर्डिंग सर्विसेज पर खाने की सेवा भी यात्रियों को नहीं मिलेगी। संभावना जताई जा रही है कि कम से कम 12 दिनों तक यह सेवा प्रभावित रह सकती है। इस व्यवस्था को पूरे देश के साथ-साथ रांची रेल मंडल में भी लागू कर दिया गया। यानी रांची और हटिया स्टेशन से जाने वाले यात्रियों को इस की सेवा नहीं मिलेगी।

20-03-2020 से 31-03-2020 तक रद रहेंगी ये ट्रेनें

ट्रेन संख्या 58663/58664 हटिया – सांकी दृ हटिया पैसेंजर
ट्रेन संख्या 58665/58666 हटिया – सांकी दृ हटिया पैसेंजर
यहां देखें रद ट्रेनों की लिस्ट

जनता कफ्र्यू के समर्थन में बंद रहेंगे ऑटो

रांची जिला ऑटो चालक यूनियन की कार्यकारिणी समिति की एक आपात बैठक यूनियन कार्यालय रातू रोड में संपन्न हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कफ्र्यू जिसमें रविवार के दिन घर से न निकलने की अपील की है उस पर चर्चा की गई। इसमें सर्वसम्मिति से निर्णय लिया गया कि कोरोना की रोकथाम हेतु यूनियन बंदी का समर्थन करेगा। यूनियन ने सभी ऑटो चालक बंधुओं से अपील भी की है कि वे रविवार 22 मार्च को अपना ऑटो परिचालन बंद रखें। इस बैठक में मुख्य रूप से यूनियन अध्यक्ष अर्जुन यादव, शैलेंद्र वर्मा, सुरेन्द्र पांडे, सुरेंद्र प्रजापति, विजय यादव आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY